Go to ...
RSS Feed

गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह की अंतिम रिहर्सल सम्पन्न



उदयपुर संभाग मुख्यालय पर गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह को लेकर आयोजित होने वाले विविध कार्यक्रमों की अंतिम रिहर्सल का आयोजन बुधवार को हुआ। जिसमें अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) सुभाष चन्द शर्मा
, पुलिस उपाधीक्षक (पश्चिम) गोपाल सिंह, लेफ्टिनेंट कर्नल प्रेमशंकर श्रीमाली सहित अन्य अधिकारियों ने मौजूद रहकर व्यवस्थाओं एवं कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया।

          मुख्य समारोह ठीक 9.05 बजे मुख्य अतिथि के हाथांे ध्वजारोहण, राष्ट्रीयगान एवं परेड निरीक्षण के साथ शुरू होगा। पुलिस, एनसीसी, स्काउट व गाइड के छात्र-छात्राएं मार्च पास्ट की सलामी देंगे। समारोह में राज्यपाल का संदेश पठन होगा। इसके बाद मुख्य अतिथि द्वारा प्रशंसा पत्र वितरित किये जाएंगे।

          समारोह में आलोक संस्थान, महाराणा मेवाड़ पब्लिक स्कूल एवं मूक बधिर विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा शानदार व्यायाम व सांस्कृतिक कार्यक्रम का प्रदर्शन किया जाएगा। इस मौके पर विभिन्न विभागों की विकासपरक झांकियों के प्रदर्शन होंगे जिसमें सरकार की विभिन्न योजनाओं, जिले में विकास की तस्वीर को मॉडल्स के माध्यम से प्रदर्शित किया जायेगा।

मुख्य अतिथि के हाथों प्रशंसा पत्रः-समारोह मंे मुख्य अतिथि के हाथों समाजसेवा, सरकारी योजनाआंे एवं विभिन्न उपलब्धियों के लिये विशिष्ट व्यक्तियों को प्रशंसा पत्र वितरित किए जायेंगे।

विविध प्लाटून देंगे सलामी:- गणतंत्र दिवस समारोह में विविध प्लाटून्स की परेड, मार्चपास्ट की सलामी होगी।

          रिहर्सल में एनसीसी, पुलिस, स्कूली छात्रा-छात्राओं ने निर्धारित गणवेश में प्रस्तुतियां दी। समारोह में विभागों के अधिकारी, समन्वयकगण मौजूद थे। कार्यक्रम संचालन का जिम्मा राजेन्द्र सैन एवं श्रीमती सीमा चम्पावत को सौंपा गया है।

गणतंत्र दिवस को व्यापक स्तर पर मनायें

जिला कलक्टर बिष्णुचरण मल्लिक ने बताया कि जिला स्तरीय समारोह की सभी तैयारियां व्यापक स्तर पर की जा रही हैं। राजकीय संस्थाओं व सरकारी कार्यालयों में गणतंत्र दिवस मनाने के लिए सभी को निर्देश दिये गए हैं। साथ ही सार्वजनिक क्षेत्र के प्रतिष्ठानों एवं संस्थाओं से भी गणतंत्र दिवस को व्यापक स्तर पर गरिमामय ढंग से मनाने की अपील की गई है।

संभागीय आयुक्त निवास एवं विभागीय प्रांगण में होगा ध्वजारोहण

गणतंत्र दिवस के मौके पर 26 जनवरी की सुबह 8.15 बजे संभागीय आयुक्त निवास एवं 8.30 बजे विभागीय प्रांगण में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। संभागीय आयुक्त श्री भवानी सिंह देथा ने समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को औपचारिक पौशाक में ध्वजारोहण कार्यक्रम में नियत समय से पूर्व अनिवार्यतः उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *