Go to ...
RSS Feed

प्रतिभावान बालिकाओं को लेपटॉप व स्कूटी वितरण से मिला प्रोत्साहन



गृहमंत्री, जिला प्रभारी मंत्री एवं विधायकों के हाथों 250 बालक- बालिकाओं को लेपटॉप
180 बालिकाओं को स्कूटी वितरित
उदयपुर, 4 मार्च/ गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया के मुख्यातिथ्य में रविवार को उदयपुर के फतह सीनियर सेकंडरी वि़द्यालय में आयोजित समारोह में प्रतिभावान बालिकाओं में 686 चयनित विद्यार्थियों के विरुद्ध 250 बालक-बालिकाओं को लैपटॉप वितरित किए गए। इसी प्रकार प्रतिभावान बालिकाओं को स्कूटी वितरण के तहत सामान्य वर्ग की 12 तथा जनजाति वर्ग की 168 बालिकाओं को स्कूटी का वितरण किया गया।
गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि बालिकाओं की शिक्षा को प्रोत्साहन देने के लिए आज हर पंचायत स्तर पर सीनियर सेकंडरी व सेकंडरी विद्यालयों की स्थापना की गई है, इससे निश्चय ही राज्य में शिक्षा का स्तर ऊंचा उठा है। स्कूटी वितरण एवं लैपटॉप वितरण कार्यक्रम भी प्रतिभाओं को प्रोत्साहन का एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम निश्चय ही इसका लाभ राज्य में व्यापक स्तर पर मिल रहा है।
सौ किसानों को कूप गहरे कराने के स्वीकृति पत्र
सरकार की किसानों के कुएॅ गहरे कराने की योजना के तहत 6000 चयनित किसानों में से प्रतीकात्मक रूप से 100 किसानों को स्वीकृति पत्र जारी किए गए। ये कुएॅ नरेगा एवं जनजाति क्षेत्रीय विकास के माध्यम से गहरे कराये जाएंगे।
इस मौके पर स्वागत उद्बोधन जिला शिक्षाधिकारी नरेश चंद डांगी ने दिया। कार्यक्रम में जिला प्रभारी मंत्री धनसिंह रावत, विधायक नानालाल अहारी, सलूम्बर विधायक अमृतलाल व मावली विधायक दलीचंद डांगी जिला कलेक्टर बिष्णुचरण मल्लिक, सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण, बड़ी संख्या में विद्यार्थी, छात्राभिभावक एवं गणमान्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *