Go to ...
RSS Feed

“वृक्षम” महाअभियान में होगा राज्यभर में वृक्षारोपण एक साथ 261 स्थानों पर लगेंगे राजस्थान में पौधे



“वृक्षम” एक महाअभियान के तहत रविवार को राजस्थान में एक नए इतिहास को लिखते हुए एक साथ ही एक समय पर 261 स्थानों पर राज्य में सघन वृक्षारोपण किया जायेगा।नरेंद्र मोदी विचार मंच की प्रदेश इकाई की ओर से आयोजित इस अभियान में हरियाली बढ़ाए अपने शहर में की तर्ज पर यह महाअभियान आयोजित होगा।प्रदेशाध्यक्ष प्रवीण रतलिया ने बताया कि वृक्ष धरा के आभूषण है।धरती की सुंदरता वृक्षों से ही है, वृक्ष ही हमारे जीवन का आधार है इसी उद्देश्य के तहत यह अभियान प्रदेश भर में चलाया जायेगा। शहर में अरावली की उत्प्लकाओं में बसे हवाला गावं के पास बंजर पड़ी तकनीकी और विज्ञान प्रौद्योगिकी विभाग की जमीन पर रविवार सुबह यह कार्यक्रम आयोजित होगा,जिसमें शहर भर के शिक्षण संस्थानों के छात्र और विभिन्न सामाजिक संस्थाओं की भागीदारी रहेगी।कार्यक्रम के मुख्य अथिति जिला कलेक्टर विष्णुचरण मलिक होंगे। अध्यक्षता देश के जाने माने पत्रकार अभिज्ञान प्रकाश की भी उपस्थिति रहेगी।
प्रदेश में 261 स्थानों पर नरेंद्र मोदी विचार मंच के पदाधिकारी और कार्यकर्ता इस अभियान को आयोजित करेंगे।
लोगो में वृक्षारोपण के प्रति जागरूकता लाने के लिए कार्यक्रम के पश्चात एक भव्य वाहन रैली निकाली जाएगी जो शिल्पग्राम से रवाना होकर रानी रोड फतहसागर चेतक शास्त्री सर्किल होते हुए टाउन हॉल पहुँचेगी।
इसी के साथ ही वृक्षारोपण करने वाले परिवारों को ट्री गार्ड भी उपलब्ध करवाया जायेगा। शहर भर में 1500 से अधिक ट्री गार्ड नरेंद्र मोदी विचार मंच की ओर से दिए जाएंगे। कार्यक्रम में  कई संस्थान सम्मिलित होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *